आर्टीसन अवॉर्ड्स 2022 का हुआ आयोजन

रत्न एवं आभूषण संवर्धन परिषद ने मुंबई में आयोजित एक भव्य समारोह के दौरान आर्टीसन अवॉर्ड्स, पावर्ड बाय जीआईए के पांचवें संस्करण के विजेताओं की घोषणा की। ये पुरस्कार मुख्य अतिथि डेविड बेनेट, पूर्व वर्ल्डवाईड चेयरमैन, इंटरनेशनल ज्वैलरी डिविज़न, सूदबाय द्वारा दिए गए। इस मौके पर कोलिन शाह, चेयरमैन, जीजेईपीसी; विपुल शाह, वाईस चेयरमैन, जीजेईपीसी; मिलान चोकशी, कन्वेनर, प्रोमोशन्स, मार्केटिंग एण्ड बिज़नेस डेवलपमेन्ट, जीजेईपीसी और श्रीराम नटराजन, मैनेजिंग डायरेक्टर, जीआईए इंडिया भी मौजूद थे।

जीजेईपीसी ने कलाकारों और डिज़ाइनों को बढ़ावा देने के लिए 2014 में आर्टीसन अवॉर्ड्स की अवधारणा पेश की, जो उद्योग जगत की रीढ़ हैं। ये पुरस्कार ज्वैलरी डिज़ाइनरों को अपनी रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने का मौका देते हैं। पिछले सालों के दौरान आर्टीसन अवॉर्ड्स ने न सिर्फ भारत से बल्कि दुनिया भर से कलाकारों को अपनी ओर लुभाया है- आज यह आभूषण उद्योग में अपनी विशेष प्रतिष्ठा बना चुका है।

श्रीराम नटराजन ने कहा, ‘‘कलेक्टर्स थीम में पेश किए गए डिज़ाइनर पीस अपने आप में बेहद खास है, इनमें कारीगरी साफ़ झलकती है। ये डिज़ाइन अपने आप में बेहद प्रभावशाली है। वॉलिस सिम्पसन सेक्शन के पीस बेहद रोचक हैं, इनमें ढेरों अनूठी किस्में हैं। इस सेगमेन्ट को जज करना बहुत मुश्किल था। मैनुफैक्चरिंग की गुणवत्ता बेहतरीन थी, हर पीस अपने आप में सटीक था। यह देखकर अच्छा लगता है कि भारतीयों में अपार प्रतिभा मौजूद है। उपभोक्ताओं की बदलती मांग के अनुसार कलाकारों की प्रतिभा में भी निखार आ रहा है। इस साल मिली प्रविष्टियों में ये रूझान साफ झलक रहे हैं।’

आकर्षक नकद पुरस्कार के अलावा आर्टीसन पुरस्कार के विजेताओं को उद्योग जगत के टॉप ब्राण्ड्स की ओर से इंटर्नशिप के ऑफर भी दिए गए। इसके अलावा विजेता पीसेज़ का प्रदर्शन जीजेईपीसी द्वारा आयोजित इंडिया गैलेरी के तहत अन्तर्राष्ट्रीय कारोबार प्रदर्शनियों में किया जाएगा।