युवाओं को सोने के गहनों के प्रति आकर्षित करने के लिए यू आर गोल्ड कैंपेन शुरू

वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल ने जेम एंड ज्वैलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (जीजेईपीसी) के साथ मिलकर मल्टी-मीडिया कैंपेन शुरु किया है, ताकि युवाओं में सोने के गहनों के प्रति जागरूकता का निर्माण और उन्हें आकर्षित किया जा सके। यह कैंपेन वर्ष 2021 में दो चरणों में शुरू किया जाएगा। इसका उद्देश्य सोने के आभूषणों की ओर युवाओं और जेन-जेड को आकर्षित करना है।

युवाओं के लिए निर्मित यू आर गोल्ड कैंपेन में दिल को छू लेने वाली भावनाओं और रचनात्मक आत्म-अभिव्यक्तियों को दर्शाया गया है। पहला कैंपेन छह सप्ताह तक चलेगा। उसके बाद अक्टूबर-नवंबर में फेस्टिव सीजन में दूसरा कैंपेन होगा।

वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल के रीजनल सीईओ, इंडिया सोमसुंदरम पीआर ने कहा कि सोने के आभूषण जीवन के सबसे यादगार पल होते हैं। युवाओं में इसका विस्तार जरुरी है। भारतीय उपभोक्ताओं की बदलती मानसिकता के साथ सोने के आभूषणों को विकसित करना जरुरी है। युवा हमारे बड़े उपभोक्ता हैं, इसलिए उन्हें लक्षित करना हमारा उद्देश्य है। इस कैंपेन के माध्यम से हम सोने के आभूषणों की प्रासंगिकता को सार्थक बनाने और बहुमुखी प्रतिभा का सुदृढ़ करना चाहते हैं।

जीजेपीईसी के अध्यक्ष कॉलिन शाह ने कहा कि सोने के आभूषण आधुनिक युवा महिलाओं के लिए खास होता है। यू आर गोल्ड कैंपेन का उद्देश्य उनके दिलों को आकर्षित करना है ताकि सोने के आभूषणों से वे अपने आत्म-अभिव्यक्ति को प्रासंगिक बना सकें। कैंपेन में भारतीय विरासत और शिल्प कौशल को समकालीन ट्विस्ट के साथ दिखलाया गया है जिसे युवा और जेन जेड ज्यादा पसंद करते हैं। कैंपेन से उपभोक्ताओं में सोने की आधुनिकता के साथ साथ सोने के वैल्यू की चाहत बढ़ेगी।

कैंपेन के इस विज्ञापन का निर्देशन एक पुरस्कार विजेता भारतीय फिल्म निर्देशक और निर्माता शूजीत सरकार ने किया है। कैंपेन के क्रिएटिव पार्टनर मैककैन वर्ल्डग्रुप और मीडिया पार्टनर मोटिवेटर, ग्रुपएम है।

मैककैन वर्ल्डग्रुप मुंबई के प्रवक्ता ने कहा कि विश्व स्वर्ण परिषद के लिए हमने जो कैंपेन यू आर गोल्ड की कल्पना की है, वह आज का आधुनिक विषय है। इसमें अनेक खूबसूरत चुनौतियां थी। जिसे हमने बेहतरीन तरीके से फिल्माया है। युवाओं में सोने के प्रति प्यार और संस्कृति की महत्वपूर्ण भूमिका है।

यह मल्टीपल फिल्मों के साथ एक एकीकृत मल्टी-मीडिया कैंपेन है जो अगले कुछ महीनों में विभिन्न चैनलों पर एक-एक करके रिलीज़ किया जाएगा। मीडिया मिक्स में टेलीविजन, डिजिटल, सोशल और ओटीटी प्लेटफॉर्म ( डिज्नी + हॉटस्टार) शामिल हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि अभियान युवा और जेन जेड तक पहुंचे।