दसानी ब्रदर्स ने किया संजोली कलेक्शन का अनावरण
आईआईजेएस प्रदर्शनी में 10-15 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की

बड़ी संख्या में आगंतुक पहुंचे, कई नए क्लाइंट्स जुड़े

भारत के बेहतरीन डिज़ाइनर ज्वैलरी ब्राण्ड दसानी ब्रदर्स ने हाल ही में इस साल की आईआईजेएस प्रदर्शनी में हिस्सा लिया। उनके बूथ पर रिकॉर्ड संख्या में आगंतुक पहुंचे। मुंबई में चार दिवसीय प्रदर्शनी के दौरान दसानी ब्रदर्स के बूथ पर कुल 180 आगंतुक आए और 19 नए क्लाइन्ट्स उनके साथ जुड़े। पिछले साल की तुलना में कंपनी ने सेल्स में 10-15 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की। इसके अलावा ज्वैलरी कंपनी ने युनिवर्स से प्रेरित संजोली कलेक्शन का अनावरण भी किया। यह प्राकृतिक रंगों एवं खूबसूरती का अनूठा संयोजन है।

18 कैरट गोल्ड से बने इस कलेक्शन में नैकपीस, ईयररिंग, बैंगल और रिंग्स शामिल हैं। इन्हें अनुभवी कारीगारों ने सिंडिकेट क्वालिटी अनकट डायमण्ड (पोलकी), राउण्ड ब्रिलिएन्ट कट डायमण्ड, कई तरह के एमरल्ड, सफायर, रूबी कोरल के साथ हाथों से तैयार किया है। खूबसूरत रंगों में डिज़ाइन किया गया यह कलेक्शन हरे-भरे वनों, रेगिस्तान, चमकदान फूलों, गहरे-घने बादलों से प्रेरित है। जो जीवन की खूबसूरती का प्रतीक है। अपनी विक्टोरिया स्टाइल ज्वैलरी और स्टेटमेन्ट पेंडेट एवं नैकलैस सेट के साथ कंपनी ने उपभोक्ताओं को खूब लुभया।

आईआईजेएस सबसे बड़े बी2बी जैम एण्ड ज्वैलरी प्रदर्शनियों में से एक है, जहां देश-विदेश से उद्योग जगत के लीडर हर साल अपने शानदार ज्वैलरी कलेक्शन का प्रदर्शन करते हैं। दसानी ब्रदर्स पिछले 17 सालों से प्रदर्शनी में हिस्सा ले रहा है और हर साल उनके बूथ पर रिकॉर्ड संख्या में आगंतुक और नए उपभोक्ता पहुंचे हैं। आईआईजेएस के साथ यह साझेदारी उनके कारोबार को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती रही है, क्योंकि इसके ज़रिए उन्हें आगमी एवं मौजूदा रूझानों को समझने तथा उपभोक्ताओं, निवेशकों, निर्माताओं के साथ जुड़ने का अवसर मिलता है।

प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए सुमित दसानी, पार्टनर, दसानी ब्रदर्स ने कहा, ‘‘आईआईजेएस ने इस साल अनूठी पहल की, जैसे हर प्रदर्शक को गोल्ड स्टैण्डर्ड बूथ दिए गए, एक ही हॉल में विशेष ज्वैलरी ब्राण्ड्स को आवंटन किया गया। तकरीबन 300 नए प्रदर्शक आए, ऐसे में हम सभी को एक दूसरे के साथ जुड़ने का मौका मिला। मुश्किल समय में अपने आप को मजबूती से बनाए रखना हमारे जैसे निर्माताओं के लिए चुनौती होती है, लेकिन आईआईजेएस ने हमें नए रूझानों के साथ हमारे कारोबार को बढ़ाने का मौका दिया है। हमारे बूथ पर अच्छा फुटफॉल रहा, कई नए क्लाइंट्स आए। उत्तर भारत के क्लाइंट्स की संख्या इस साल ज़्यादा रही।’’

पिछले सालों के दौरान दुनिया में हर कोई महामारी से प्रभावित हुआ है, फिर चाहे भौतिक रूप से, मानसिक रूप से या आर्थिक रूप से। ज्वैलरी मार्केट को भी ऐसी ही चुनौतियों का सामना करना पड़ा, लम्बे समय तक मार्केट बंद रहने से मंदी रही। रत्नों और आभूषणों की घरेलू मांग और निर्यात में भारी गिरावट आई। लेकिन इन सब मुश्किलों के बाद अब उद्योग जगत सुधार के पथ पर बढ़ गया है। खासतौर पर त्योहारों और शादियों के सीज़न को देखते हुए आभूषणों की मांग फिर से बढ़ने लगी है।

संजोली कलेक्शन एक्सक्लुज़िव रूप से www.dassanibrothers.com पर उपलब्ध है।